February 27, 2024 7:21 pm
news portal development company in india

हेलीकॉप्टर हादसे में मारे गए पायलट ने पत्नी से कहा था, ‘मेरी बेटी का ख्याल रखना’ ।

Kedarnath Helicopter crash- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER
Kedarnath Helicopter crash

Kedarnath Helicopter crash: उत्तराखंड में दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर के पायलट अनिल सिंह ने एक दिन पहले जब पत्नी से बात की थी तो उनके अंतिम शब्द थे, ‘‘मेरी बेटी का ख्याल रखना। उसकी तबीयत ठीक नहीं है।’’ उत्तराखंड के केदारनाथ में गरूड़चट्टी में मंगलवार को एक निजी कंपनी का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे उसमें सवार छह श्रद्धालुओं समेत 7 लोगों की मौत हो गई। 57 वर्षीय सिंह मुंबई के अंधेरी उपनगर में पॉश आवासीय सोसायटी में रह रहे थे।

बेटी के साथ पति के अंतिम संस्कार के लिए नई दिल्ली जाएंगी आनंदिता


सिंह के परिवार में पत्नी शिरीन आनंदिता और बेटी फिरोजा सिंह है। आनंदिता ने कहा कि वह अपनी बेटी के साथ अपने पति के अंतिम संस्कार के लिए नई दिल्ली जाएंगी। पेशे से फिल्म लेखिका आनंदिता ने कहा, ‘‘आखिरी बार उनका फोन कल (सोमवार) आया था। मेरी बेटी स्वस्थ नहीं है। उन्होंने मुझे उसकी देखभाल करने के लिए कहा था।’’

‘किसी से कोई शिकायत नहीं, आखिरकार दुर्घटना, दुर्घटना है’

मूल रूप से पूर्वी दिल्ली के शाहदरा इलाके के निवासी अनिल सिंह पिछले 15 साल से मुंबई में रह रहे थे। इससे पहले उत्तराखंड पुलिस के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि हादसे में मारे गए पायलट सिंह मुंबई से थे। बहरहाल, आनंदिता ने कहा कि उन्हें ‘‘किसी से कोई शिकायत नहीं है क्योंकि आखिरकार दुर्घटना, दुर्घटना है।’’ उन्होंने कहा कि हालांकि, पर्वतीय राज्य में हमेशा खराब मौसम का सामना करना पड़ता है।

हेलीकॉप्टर क्रैश होते ही कई टुकड़ों में बंट गया

जानकारी के मुताबिक यह हादसा केदारनाथ धाम से 2 किलोमीटर पहले गरुड़चट्टी में हुआ। दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर आर्यन कंपनी का था। हेलीकॉप्टर फाटा से केदारनाथ के तीर्थयात्रियों को लेकर जा रहा था। इसी बीच वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बताया जाता है कि हादसे की वजह खराब मौसम हो सकता है। क्योंकि जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त तेज बारिश हो रही थी। मौसम अचानक खराब हो गया था। साथ ही इलाके में घना कोहरा छाया हुआ हुआ था। हेलीकॉप्टर क्रैश होते ही कई टुकड़ों में बंट गया और उसमें आग लग गई। हादसे में हेलीकॉप्टर के पायलट की भी मौत हो गई है। प्रशासन की तरफ से इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Source link

  • news portal development company in india
Recent Posts