February 27, 2024 8:16 pm
news portal development company in india

शोपियां में लश्कर का हाइब्रिड आतंकी इमरान बशीर गनी मारा गया, मजदूरों पर ग्रेनेड से किया था हमला।

Jammu and Kashmir- India TV Hindi News
Image Source : FILE
Jammu and Kashmir

Highlights

  • शोपियां में लश्कर का हाइब्रिड आतंकी मारा गया
  • मजदूरों पर ग्रेनेड से किया था हमला
  • लश्कर-ए-तैयबा का हाइब्रिड आतंकवादी था इमरान बशीर

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर के नौगाम स्थित शोपियां में आतंकी इमरान बशीर गनी के मारे जाने की खबर मिली है। ये एक हाइब्रिड आतंकी था और उसकी मौत दूसरे आतंकी की फायरिंग में हुई है। बता दें कि सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शोपियां में मुठभेड़ हुई थी, उसी दौरान दूसरे आतंकी की गोली से इमरान की मौत हो गई। 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां में बाहरी मजदूरों पर ग्रेनेड फेंकने वाला आतंकी इमरान बशीर गनी जिंदा पकड़ा गया था, जिसके बाद उसने जो खुलासे किए थे, उनके आधार पर रेड डाली जा रही थी। इसी बीच शोपियां के नौगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। 

शोपियां में दो मजदूरों पर हुआ था ग्रेनेड से हमला

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां में हुए आतंकवादी हमले में उत्तर प्रदेश के दो मजदूरों की मौत हो गई थी। दोनों राज्य के कन्नौज जिले के निवासी थे। कश्मीर जोन पुलिस ने मंगलवार को एक ट्वीट में लिखा था, ‘आतंकवादियों ने हरमन में हथगोला फेंका, जिसमें यूपी के दो मजदूर मनीष कुमार और राम सागर घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। दोनों कन्नौज के रहने वाले थे। इलाके की घेराबंदी कर ली गई है।’ बता दें, कुछ दिनों पहले ही शोपियां में एक कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 

ग्रेनेड फेंकने वाला आतंकी हुआ था गिरफ्तार

एक अन्य ट्वीट में पुलिस ने बताया कि ग्रेनेड फेंकने वाले आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस ने कहा, ‘शोपियां पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया शख्स प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाइब्रिड आतंकवादी इमरान बशीर गनी है। आगे की जांच और छापेमारी चल रही है।’

15 अक्टूबर को कश्मीरी पंडित को गोली मारी

इससे पहले 15 अक्टूबर को एक कश्मीरी पंडित पूरन कृष्ण भट की दक्षिण कश्मीर जिले की चौधरी गुंड में उनके घर के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। स्थानीय लोगों के अनुसार वह पलायन नहीं किया था और शोपियां में रह रहा था।  कश्मीरी पंडितों का प्रतिनिधित्व करने वाली संस्था कश्मीरी पंडित संघर्ष समिति (KPSS)ने अपने आधिकारिक हैंडल से कहा, ‘शोपियां में चौधरी गुंड में एक और कश्मीरी गैर प्रवासी की मौत हो गई। ग्राउंज जीरो पर कुछ भी नहीं बदला।’

Latest India News

Source link

  • news portal development company in india
Recent Posts