February 27, 2024 7:55 pm
news portal development company in india

दिवाली के मौके पर पीएम मोदी का युवाओं का तोहफा, 75 हजार लोगों को मिलेगी नौकरी।

PM Modi Diwali Gift- India TV Hindi News
Image Source : FILE
PM Modi Diwali Gift

Highlights

  • दिवाली के मौके पर पीएम मोदी का तोहफा
  • 75 हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी, सौंपे जाएंगे जॉब सर्टिफिकेट
  • देश के अलग अलग-अलग शहरों से केंद्रीय मंत्री भी जुड़ेंगे

PM Modi Diwali Gift: दीपावली के मौके पर पीएम मोदी देश के युवाओं को तोहफा देने जा रहे हैं। वह देशभर के 75 हजार युवाओं को नौकरियां देंगे। दरअसल पीएम 22 अक्टूबर को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से देश के युवाओं से जुड़ेंगे और 75 हजार युवाओं को जॉब सर्टिफिकेट सौंपेंगे। इस कार्यक्रम में देश के अलग अलग-अलग शहरों से केंद्रीय मंत्री भी जुड़ेंगे।

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान उड़ीसा से, मनसुख मांडविया गुजरात से, अनुराग ठाकुर चंडीगढ से, पीयूष गोयल महाराष्ट्र से जुड़ेंगे। इसके अलावा अन्य मंत्री भी अलग अलग शहरों से जुड़ेंगे। सभी सांसद अपने संसदीय क्षेत्र से कार्यक्रम में जुड़ेगें।

दरअसल इस साल जून में सभी विभागों और मंत्रालयों की समीक्षा के बाद पीएम मोदी ने ऐलान किया था कि उनकी सरकार अगले डेढ़ साल में यानी 2023 दिसंबर तक 10 लाख नौकरियां देगी। पीएम मोदी के ऐलान के बाद इस दिशा में मिशन मोड में काम शुरू हो गया था। अब उसी सिलसिले मे पीएम 75,000 युवाओं को रोजगार का नियुक्ति पत्र देंगे। गौरतलब है कि बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्षी पार्टियां अक्सर मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा करती रही हैं।

दिवाली पर बेहद व्यस्त रहने वाले हैं पीएम मोदी

इस त्योहारी सीजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहद व्यस्त रहने वाले हैं। पीएम मोदी गुजरात, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के लगातार दौरे करेंगे। प्रधानमंत्री के इन दौरों में रक्षा से लेकर कूटनीति तक और शिक्षा से पर्यावरण तक, कई क्षेत्र शामिल होंगे। इतना ही नहीं पीएम मोदी के इन दौरों में आध्यात्मिक विरासत से खेल तक, सड़कों से लेकर रोपवे तक, मंदिर के जीर्णोद्धार से लेकर पर्यटन तक, लाइट हाउस से LiFE तक और बुनियादी ढांचे से लेकर उद्योगों तक के क्षेत्र शामिल हैं।

गुजरात दौरे पर पीएम मोदी

बता दें कि प्रधानमंत्री 19-20 अक्टूबर को गुजरात का दौरा करेंगे। वह करीब 15,670 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। 19 तारीख को वह पांच अलग-अलग आयोजनों में हिस्सा लेंगे। मोदी महात्मा मंदिर, गांधीनगर में DefExpo22 का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह अदलज में मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस का शुभारंभ करेंगे। वह जूनागढ़ में विभिन्न विकास परियोजनाओं की भी आधारशिला रखेंगे। इसके बाद पीएम राजकोट पहुंचकर इंडिया अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव 2022 का उद्घाटन करेंगे और राजकोट में कई प्रमुख परियोजनाओं को समर्पित और आधारशिला रखेंगे। इतना ही नहीं वह यहां नवीन निर्माण प्रथाओं की प्रदर्शनी का भी उद्घाटन करेंगे। 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी मिशन लाइफ (Mission LiFE) का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद वह केवड़िया में मिशन प्रमुखों के 10वें सम्मेलन का हिस्सा बनेंगे और उसके बाद पीएम व्यारा में विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

उत्तराखंड पहुंचेंगे प्रधानमंत्री मोदी

इसके बाद 21 अक्टूबर को सुबह-सुबह प्रधानमंत्री उत्तराखंड में केदारनाथ और बद्रीनाथ के आध्यात्मिक स्थलों पर जाएंगे, जहां वह लगभग 3500 करोड़ रुपये की कनेक्टिविटी परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इस दौरान पीएम केदारनाथ मंदिर के साथ-साथ बद्रीनाथ मंदिर में भी दर्शन और पूजा करेंगे और केदारनाथ और बद्रीनाथ में विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे।

22 तारीख को उत्तराखंड से लौटने के बाद प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश में पीएम आवास योजना (ग्रामीण) लाभार्थियों के गृह प्रवेश समारोह में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भाग लेंगे। इसके बाद पीएम एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम का भी हिस्सा बनेंगे, जिसका विवरण जल्द ही सामने आएगा।

अयोध्या में होगी मोदी की दिवाली

प्रधानमंत्री मोदी 23 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के अयोध्या पहुंचेंगे। यहां वह भगवान रामलला विराजमान की पूजा और दर्शन करेंगे और उसके बाद राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र स्थल का निरीक्षण करेंगे। इस दौरान पीएम भगवान श्री राम के राज्य-अभिषेक में शामिल होंगे। और फिर आखिर में प्रधानमंत्री सरयू नदी के नए घाट पर दिव्य आरती देखेंगे और इसके बाद वह भव्य दीपोत्सव समारोह में शामिल होंगे।

Latest India News

Source link

  • news portal development company in india
Recent Posts