February 27, 2024 7:25 pm
news portal development company in india

UP News: नोएडा से पुलिस ने चार चीनी नागरिकों को पकड़ा, कई महीने पहले खत्म हो चुका था इनका वीजा

Representative image- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO
Representative image

UP News: स्थानीय खुफिया इकाई (एलआईयू) ने ग्रेटर नोएडा की एक कंपनी में काम कर रहे पांच चीनी नागरिकों को मंगलवार को हिरासत में लिया। पुलिस ने बताया कि ग्रेटर नोएडा की कंपनी में कई महीनों से ये चीनी नागरिक नौकरी कर रहे थे और इसकी जानकारी जब एलआईयू को लगी, तो उसने वहां पहुंचकर उनके दस्तावेज देखे। उन्होंने बताया कि इन पांचों के वीजा की अवधि कई महीने पहले समाप्त हो चुकी है। एलआईयू का दल उन्हें दनकौर कोतवाली लेकर आया और उनकी मेडिकल जांच कराने के बाद उन्हें दिल्ली ले जाया गया। 

लोन ऐप के माध्यम से ठगी

बता दें, अभी हाल ही में लोन ऐप से भारत के लोगों को ठगने वाले दो चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया था। ये लोग ग्रेनो से ठगी का नेटवर्क चला रहे थे। लोन ऐप के माध्यम से ग्लोबल डिजिटल मार्केटिंग, पब्लिक रिलेशन एंड मार्केटिंग सॉल्यूशन और चिट फंड कंपनी बनाकर लोगों को लुभावने ऑफर देते थे।

जासूसी के शक में गिरफ्तारी

इससे पहले भारत-नेपाल सीमा से जासूसी के शक में भी दो चीनी लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उनसे पूछताछ के दौरान पता चला है कि वे गौतम बुद्ध नगर की जेपी ग्रीन सोसाइटी तथा घरबरा गांव स्थित गेस्ट हाउस में 15 दिन तक अवैध रूप से रहे थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि जांच में पता चला कि शरण देने वाला चीनी नागरिक भी वीजा की अवधि खत्म होने के बावजूद अवैध रूप से भारत में रह रहा था। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Source link

  • news portal development company in india
Recent Posts